Adani Ambuja and acc deal

Adani Ambuja and acc deal

 

Adani एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी एक और बड़ी डील के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। अडानी ग्रुप दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी खरीदने की तैयारी में है।

अंबुजा सीमेंट, एसीसी लिमिटेड भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। अंबुजा सीमेंट्स का वैल्यु ₹72,515 करोड़ है, जिसमें होल्सिम के पास कंपनी का 63.19% हिस्सा है

 

Gautam Adani Group, HDIL Stock Upper Circuit
Gautam Adani Group, HDIL Stock Upper Circuit

 

अदानी अंबुजा डील

जबकि एसीसी का मार्केट कैप ₹42,148 करोड़ है, जिसमें स्विस कंपनी की 54.53% हिस्सेदारी है। दरअसल भारत में Ambuja और ACC सीमेंट की पेरेंट कंपनी Holcim अपना सीमेंट कारोबार समेट रही है। इस डील के लिए अडानी ग्रुप 13.5 अरब डाॅलर के साथ खरीदारों की लिस्ट में सबसे आगे है।

 

BIG BULL राकेश झुनझुनवाला ने डिविडेंड से कमाए 70 करोड़ रुपये

 

अडानी ग्रुप की प्रमोटर संस्थाएं अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी में होल्सिम की हिस्सेदारी खरीदने के लिए 11 अरब डॉलर तक खर्च कर सकती हैं।

चूंकि, इस अधिग्रहण में ओनरशिप में बदलाव शामिल होगा, इसलिए दोनों कंपनियों के पब्लिक शेयरधारकों के लिए अलग-अलग ओपन ऑफर अनिवार्य होंगे।

Adani acc deal

अडानी ग्रुप पब्लिक शेयरधारकों के लिए प्रमोटर्स हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन पेशकश शुरू करने के लिए अतिरिक्त 2.5-3 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

अडानी ग्रुप अंबुजा और एसीसी का अधिग्रहण कर लेती है तो यह ग्रुप 67 मिलियन टन प्रति वर्ष की उत्पादन क्षमता के साथ सीमेंट के सेक्टर में नंबर 2 स्थान पर पहुंच जाएगा।

अडानी deal

Leave a Reply