Adani Group का Adani enterprises 52-week हाई पर पहुंचा भाव

Adani enterprises

Adani enterprises Stock: अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani enterprises) के शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। कंपनी के शेयर आज शुक्रवार को शुरुआती कारोबारी सेशन में 52-वीक हाई पर पहुंच गए। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 10 रुपये प्रति शेयर चढ़कर खुले और ₹2,514.05 प्रति शेयर के अपने नए 52-वीक के शिखर पर चढ़ गए।

 

शेयर बाजार के एनालिस्ट्स के अनुसार, बिजली की मांग में बढ़ोतरी के कारण अडानी ग्रुप का यह शेयर ‘अपट्रेंड’ में है। जानकारों के मुताबिक, चार्ट पैटर्न पर स्टॉक अभी भी तेज दिख रहा है और जल्द ही यह 2600 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है। बता दें कि अडानी ग्रुप का यह शेयर पूरे साल शानदार रिटर्न दे रहा है।

Gautam Adani Networth सबसे अधिक कमाई Musk & Bill Gates रह गए पीछे

Adani total gas | Adani transmission share | Adani enterprises
Adani total gas | Adani transmission share | Adani enterprises

पिछले एक साल में यह 1415 रुपये से बढ़कर 2500 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है। इस अवधि में लगभग 75 प्रतिशत की तेजी आई है। वहीं,  YTD समय में इसने अपने निवेशकों को 45 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत में तेजी के पीछे वजह बताते हुए प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “अडानी ग्रुप की यह कंपनी बड़ी वाॅल्यूम  में बिजली कारोबार में एक्टिव है।

Adani enterprises Stock

गर्मी की शुरुआत के बाद बिजली की मांग बढ़ गई है और कुछ बिजली डिस्ट्रीब्यूटर कंपनियों ने पहले ही अपनी कीमतें बढ़ा दी हैं। इस बीच बिजली की डिमांड काफी बढ़ गई और इसकी सप्लाई में कमी आई है।

इस कारण अडानी ग्रुप की कंपनी की डिमांड भी बढ़ी है इससे शेयरों में तेजी आ रही है। वहीं, बाजार में चर्चा है कि आगामी तिमाहियों में अडानी एंटरप्राइजेज काफी शानदार रिजल्ट दे सकता है।”

Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

सुमीत बगड़िया ने कहा, “अडानी समूह का स्टॉक अभी भी ऊपर की ओर है। इसका चार्ट पैटर्न काफी पाॅजिटिव है। इसलिए, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरधारकों को इसे होल्ड  रखना चाहिए।

यह शेयर ₹2400 के स्टॉप लॉस को बनाए रखते हुए निकट अवधि में ₹2600 के टारगेट पर पहुंच सकता है। हालांकि, नए निवेशकों को अभी भी ₹2400 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखने के लिए ₹2600 के टारगेट के लिए ₹2450 के लेवल पर जाने  तक इंतजार करना चाहिए और फिर इसमें निवेश करना चाहिए।”

 

This Post Has One Comment

  1. Pingback: तेल बेचने से Wipro तक कैसा रहा Azim Premji का सफर?

Leave a Reply