Adani HDIL penny stock | 28 फरवरी से लगातार अपर सर्किट

Adani HDIL penny stock 

Adani HDIL penny stock, अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर दौड़ लगा रहे हैं। रिलायंस कैपिटल के शेयरों में सोमवार को फिर अपर सर्किट लगा है।

HDIL Stock Upper Circuit पिछले महीने खबर आई थी कि गौतम अडानी की कंपनी Adani Properties समेत कुल आठ कंपनियां HDIL को खरीदने की दौड़ में है। जब से इस कंपनी के साथ अडानी ग्रुप का नाम जुड़ा है, शेयर में तूफानी तेजी देखी जा रही है।

कंपनी के शेयरों में यह तेजी उन रिपोर्ट्स के बाद आई है, जिनमें कहा गया है कि अडानी ग्रुप की अडानी फिनसर्व, पूनावाला फाइनेंस, पिरामल फाइनेंस और KKR समेत 14 बिडर्स ने रिलायंस कैपिटल को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

Gautam Adani news, HDIL Stock Upper Circuit
Gautam Adani news, HDIL Stock Upper Circuit

HDIL Stock Upper Circuit

रियल एस्टेट डेवलपर कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर (HDIL) के शेयरों में पिछले 20 दिनों से लगातार अपर (Upper Circuit) सर्किट लग रहे हैं। शेयर में 28 फरवरी से अपर सर्किट लगना शुरू हुआ, और अब तक जारी है। इस बीच दिवालिया हो चुकी इस कंपनी में निवेश के लोग उमड़ पड़े हैं।

 

 

FREE Demat + Trading account

Adani interest in Ambani company | दौड़ने लगे अनिल अंबानी के शेयर

बता दें, फरवरी महीने एचडीआईएल ने जानकारी दी थी कि उसके समाधान पेशेवरों को कंपनी के अधिग्रहण के लिए कुल 16 बोलियां मिली हैं। जिसमें एक देश के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी प्रॉपर्टीज भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Adani HDIL penny stock की खरीदारों की रेस में अडानी एंटरप्राइजेज की सब्सिडरी अडानी प्रॉपर्टीज सबसे आगे है।

 

HDIL penny stock 28 फरवरी से लगातार अपर सर्किट

 

Adani HDIL penny stock 28 फरवरी से लेकर अबतक यानी 20 मार्च 2022 तक कुल 13 दिन शेयर बाजार में कारोबार हुए हैं, इस दौरान सभी दिन HDIL के शेयरों में अपर सर्किट देखने को मिले हैं। बता दें, 28 फरवरी को शेयर का भाव 4।15 रुपये था, जो अब बढ़कर 7।05 रुपये पर पहुंच गया है।

पिछले 5 कारोबारी सत्र के दौरान शेयर HDIL के शेयरों में 20 फीसदी की तेजी देखी गई है। पिछले एक महीने में 55 फीसदी शेयर भाग चुका है। फिलहाल शेयरों में इस तेजी के बीच कंपनी का मार्केट कैप (Market Cap) बढ़कर 334 करोड़ रुपये हो गया है।

Source Link

Leave a Reply