adani in Ev सेगमेंट में इन शहर में कंपनी ने बनाया पहला चार्जिंग स्टेशन

Adani in Ev charging stations 

Adani in Ev अडानी टोटल गैस लिमिटेड (AGTL) भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सीएनजी (CNG) और पाइप्ड कुकिंग गैस (PNG) डिस्ट्रीब्यूटर है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि अब वह ईवी चार्जिंग इंफ्रा सेक्टर में भी सबसे आगे निकलना चाह रही है.

ev charging stations
ev charging stations

पोर्ट से लेकर बिजली तक पहले से ही कई सेगमेंट में काम कर रहे अडानी समूह (Adani Group) ने अब एक और नए सेक्टर में पांव पसार दिए हैं. अडानी समूह और फ्रांस की टोटल एनर्जीज (Total Energies) के ज्वाइंट वेंचर अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Limited) ने अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन (Adani EV Charging Station) बनाया है.

 

Adani Group shares के इन स्टाॅक्स ने आज बनाए रिकाॅर्ड, निवेशकों की हुई बंपर कमाई

Adani in Ev Map of ev charging station

इस तरह कंपनी ईवी सेगमेंट खासकर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इंफ्रा (Electric Mobility Infra) सेक्टर में उतर गई है. अडानी टोटल गैस का यह चार्जिंग स्टेशन अहमदाबाद के मणिनगर स्थित कंपनी के सीएनजी स्टेशन (CNG Station) पर बनाया गया है.

कंपनी इस नए सेगमेंट में तेजी से दखल बढ़ाने वाली है. अभी अडानी टोटल गैस की योजना देश भर में 1,500 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) लगाने की है. कंपनी इसके बाद भी यहीं पर नहीं रुकने वाली.

कंपनी ने साफ-साफ कहा है कि देश में ईवी इकोसिस्टम (EV Ecosystem) तैयार होने के मोमेंटम और डिमांड जेनरेशन के हिसाब से चार्जिंग स्टेशन की संख्या और बढ़ाने की योजना भी पहले से तैयार है.

ev charging station Adani in Ev
ev charging station Adani in Ev

 

Adani in Ev charging stations map

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (AGTL) भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सीएनजी (CNG) और पाइप्ड कुकिंग गैस (PNG) डिस्ट्रीब्यूटर है. कंपनी के पास देश के 19 क्षेत्रों में वाहनों को सीएनजी की खुदरा बिक्री करने और घरों तक पाइप से नेचुरल गैस (Piped Natural Gas) सप्लाई करने का अधिकार है.

कंपनी ने एक बयान में बताया कि अब वह ईवी चार्जिंग इंफ्रा सेक्टर में भी सबसे आगे निकलना चाह रही है. इस लक्ष्य को पाने में टोटल एनर्जीज के ईवी इंफ्रा सेक्टर में ग्लोबल एक्सपीरियंस से उसे फायदा मिलेगा.

 

Leave a Reply