Adani interest in Ambani company | दौड़ने लगे अनिल अंबानी के शेयर

Adani interest in Ambani company

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर दौड़ लगा रहे हैं। रिलायंस कैपिटल के शेयरों में सोमवार को फिर अपर सर्किट लगा है।

कंपनी के शेयरों में यह तेजी उन रिपोर्ट्स के बाद आई है, जिनमें कहा गया है कि अडानी ग्रुप की अडानी फिनसर्व, पूनावाला फाइनेंस, पिरामल फाइनेंस और KKR समेत 14 बिडर्स ने रिलायंस कैपिटल को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

FREE Demat + Trading account
FREE Demat + Trading account

Adani interest in Ambani company लगातार अपर सर्किट

रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 4.97 फीसदी की तेजी के साथ 14.37 रुपये पर अपर सर्किट पर हैं।

इससे पहले, 11 मार्च को भी कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। आर-कैप (रिलायंस कैपिटल) ने अपने इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशन प्रोसीड्स के तहत कंपनियों से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) मांगा था।

कंपनियों के लिए बिड्स जमा करने की आखिरी तारीख को अब बढ़ाकर 25 मार्च 2022 कर दिया गया है। पहले बोली जमा करने की आखिरी तारीख 11 मार्च 2022 थी।

Adani interest in Ambani company
Adani interest in Ambani company

Adani interest in Ambani company इन कंपनियों में बोलियां

रिलायंस कैपिटल खरीदने के लिए अपनी बोलियां (बिड्स ) जमा करने वाली दूसरी कंपनियों में ऑर्पवुड (Arpwood), वर्दे पार्टनर्स, मल्टीपल्स फंड, निप्पॉन लाइफ, जेसी फ्लावर्स, ब्रुकफील्ड, ओकट्री, अपोलो ग्लोबल, ब्लैकस्टोन और हीरो फिनकॉर्प भी शामिल हैं।

पीटीआई ने यह बात सूत्रों के हवाले से कही है। सूत्रों के मुताबिक, बोली लगाने वाली कंपनियों (बिडर्स) को दो विकल्प दिए गए हैं। या तो वह रिलायंस कैपिटल की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बिड करें

या वह कंपनी की 8 सब्सिडियरीज में से कोई एक या इससे ज्यादा के लिए बोली लगा सकती हैं। खबरें हैं कि ज्यादातर बिडिंग कंपनी की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए आई हैं।

 

Tata Power Share Price Target 2022

आर-कैप पर करीब 40,000 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड डेट

रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) पर करीब 40,000 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड डेट (कर्ज) है। इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशंस में रिलायंस कैपिटल की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस,

रिलायंस सिक्योरिटीज, रिलायंस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी, रिलायंस होम फाइनेंस और रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस सब्सिडियरीज शामिल हैं।

 

Source link

Leave a Reply