Adani manufacturing satellite अडानी दिखाई दिलचस्पी, L&T भी दौड़ में शामिल

Adani manufacturing satellite

Adani manufacturing satellite केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को राज्यसभा को सैटेलाइट लॉन्चर के निर्माण में रुचि दिखाने वाली निजी कंपनियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि अंतरिक्ष के क्षेत्र में निजी खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है।

केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और एलएंडटी सरकार संचालित उद्यमों के दो संघों का हिस्सा हैं, जिन्होंने उपग्रहों को कक्षा में स्थापित करने के लिए इसरो के वारहॉर्स रॉकेट पोलर सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल (पीएसएलवी) बनाने में रुचि दिखाई है।

अंतरिक्ष के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की सहभागिता को प्रोत्साहित करने के लिए न्यू स्पेस इंडिया लिमिटेड ने पांच पीएसएलवी का निर्माण करने के लिए भारतीय उद्योग से प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।

Adani manufacturing satellite अडानी दिखाई दिलचस्पी

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि दो संघों ने पीएसएलवी के निर्माण के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रस्ताव पेश किए हैं। उन्होंने बताया कि इसके पहले संघ में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और लार्सेन एंड ट्यूब्रो (एल एंड टी) शामिल हैं।

adani satellite launchers.
Adani manufacturing satellite

वहीं, दूसके संघ में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड शामिल हैं। भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (बीएचईएल) ने भी पीएसएलवी के एंड-टू-एंड रियलाइजेशन के लिए प्रस्ताव पेश किया है।

 

Adani HDIL penny stock | 28 फरवरी से लगातार अपर सर्किट

 

एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) की सांसद वंदना चवन की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में सिंह ने राज्यसभा को बताया कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) लॉन्च व्हीकल, सैटेलाइट व अन्य उपकरण बनाने के लिए उद्योग के साथ मिलकर काम कर रहा है।

 

 

upstox FREE Demat + Trading account
upstox FREE Demat + Trading account

अडानी विल्मर लिमिटेड 2022-03-24 पर 407.550 INR के बराबर है। हमारे पूर्वानुमानों के आधार पर, दीर्घकालिक वृद्धि की उम्मीद है, 2027-03-23 के लिए “AWL” स्टॉक मूल्य पूर्वानुमान 1630.800 INR है। 5 साल के निवेश के साथ, 300.15 के आसपास होने की उम्मीद है। आपका वर्तमान 7,628.00 निवेश 2027 में 30,523.64 तक हो सकता है।

Adani Wilmar share price target | Source link

Leave a Reply