Adani Power शानदार तिमाही नतीजे के बाद अब क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

Adani Power

Adani Power के कंसोलिडेटेड टोटल रिवेन्यू की बात करें तो मार्च तिमाही में यह साल दर साल आधार पर 93% बढ़कर 13308 करोड़ रुपए रहा है.

पिछले साल की इसी तिमाही में अडानी पावर का यह रेवेन्यू ₹6902 करोड़ रहा था. अडानी पावर के चौथी तिमाही के रेवेन्यू में इससे पिछली अवधि के रेवेन्यू के करीब 3000 करोड़ था

अडानी पावर ने अपने मार्च तिमाही के नतीजे पेश किए जिसमें टैक्स चुकाने के बाद प्रॉफिट बढ़कर 4645 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है. पिछले साल की इसी तिमाही में अडानी पावर का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स या पैट ₹13 करोड़ रहा था.

share price of adani power

Adani Power share
Adani Power share

अडानी पावरके कंसोलिडेटेड टोटल रिवेन्यू की बात करें तो मार्च तिमाही में यह साल दर साल आधार पर 93% बढ़कर 13308 करोड़ रुपए रहा है. पिछले साल की इसी तिमाही में अडानी पावर का यह रेवेन्यू ₹6902 करोड़ रहा था.

shares of adani power

Adani Power के चौथी तिमाही के रेवेन्यू में इससे पिछली अवधि के रेवेन्यू के करीब 3000 करोड़ और पिछली अवधि के ही अन्य आय के रूप में करीब ₹2000 की रकम शामिल है.

Adani Power के कंसोलिडेटेड एबिडटा की बात करें तो यह साल दर साल आधार पर 271 फीसदी बढ़कर ₹7942 करोड़ हो गया है. पिछले साल की इसी तिमाही में यह ₹2142 करोड़ था.

मार्च तिमाही में अडानी पावरr की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई अडानी पावर राजस्थान को कोयले की किल्लत की वजह से राजस्थान के डिस्कॉम से कैरिंग कॉस्ट और लेट पेमेंट सर चार्ज के साथ बकाया रकम भी वसूलने में सफलता हासिल हुई है.

 

Gautam Adani Kohinoor : के हाथ लगा कैसे चॉल का लड़का बना रईस उद्योगपति

 

अडानी पावर news

सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद यह रकम अडानी पावर को मिली. Power ने कहा कि भारत में बिजली की मांग लगातार बढ़ने की उम्मीद है. देश के जीडीपी ग्रोथ के हिसाब से कंपनियों का कामकाज बढ़ने और उत्तर भारत में गर्मी बढ़ने के साथ बिजली की मांग बढ़ने की उम्मीद है.

अडानी पावर के शानदार नतीजों के बाद उतार-चढ़ाव वाले बाजार में भी गुरुवार को अडानी पावर के शेयरों में 5 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई और यह ₹280 के लेवल पर पहुंच गए.

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing
stock price of adani power

शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि अगर आप Power में निवेश करना चाहते हैं तो कुछ दिनों में यह ₹310 के टारगेट को छू सकता है. इस हिसाब से अडानी पावर के शेयरों में अब भी 13 फ़ीसदी से अधिक रिटर्न देने की गुंजाइश मौजूद है.

अडानी पावर के शेयरों ने पिछले 1 साल में 200 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है जबकि निफ्टी फिफ्टी ने इस अवधि में सिर्फ 16 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है.

stock price adani power

Leave a Reply