adani power share price ने 609 करोड़ रुपये में खरीदी ये दो कंपनियां

Adani power share price

adani power share price ने 609 करोड़ रुपये में खरीदी ये दो कंपनियां, जानिए किस सेक्टर से है इनका ताल्लुक, Adani Group की कंपनी Adani Power ने सोमवार को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनियों SPPLऔर EREPLमें 609 करोड़ रुपये में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

कंपनी ने सात जून, 2022 को 100 फीसदी इक्विटी शेयर खरीदने को लेकर दो कंपनियों SPPL और एटरनस रियल एस्टेट प्राइवेट लि. (EREPL) के साथ समझौते किये थे। अडाणी पावर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘एसपीपीएल और ईआरईपीएल में 100 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को लेकर सभी प्रक्रिया पूरी हो गई है।’

Paytm share के में जोरदार तेजी CEO ने 11 करोड़ में खरीदे शेयर

adani power share price
adani power share price

 

Adani power share price target

सपोर्ट प्रोपर्टीज के अधिग्रहण के लिए लेनदेन लागत 280.10 करोड़ है, जबकि एटरनस रियल एस्टेट के लिए 329.30 करोड़ है। सपोर्ट प्रॉपर्टीज और इटरनस रियल एस्टेट इंफ्रास्ट्रक्चर गतिविधि कारोबार से जुड़ी हैं। कंपनियों ने अभी तक अपना परिचालन (Operation) शुरू नहीं किया है। भारत में भी इनकी मौजूदगी है।

सपोर्ट प्रॉपर्टीज 2 नवंबर, 2007 को निगमित हुई थी, जबकि एटरनस रियल एस्टेट की स्थापना उसी वर्ष 24 दिसंबर को हुई थी। दोनों कंपनियों का अधिग्रहण कर अडाणी पावर ने इंफ्रास्ट्रक्चर फैसिलिटीज स्थापित करने की योजना बनाई है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) पर अडानी पावर का शेयर (Adani Power Share Price) सोमवार को 4.98 फीसदी की गिरावट के साथ 248.75 पर बंद हुआ।

This Post Has One Comment

  1. Pingback: Essar Power को 1913 करोड़ में Adani Group ने में ख़रीदा

Leave a Reply