Adani Sportsline अडानी ग्रुप का दबदबा जारी अडानी ने खरीद ली ये स्पोर्ट्स टीम

Adani Sportsline

Adani Sportsline गौतम अडानी (Gautam Adani) इन दिनों स्पोर्ट्स सेक्टर में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। अडानी ग्रुप (Adani group) और जीएमआर ग्रुप (GMR group) ने अल्टीमेट खो-खो लीग में क्रमश: गुजरात और तेलंगाना फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया है। कॉरपोरेट कंपनियों ने घरेलू खेल को बढ़ावा देने के

Adani total gas
Adani total gas

उद्देश्य से टूर्नामेंट में निवेश किया है।

अल्टीमेट खो खो के सीईओ तेनजिंग नियोगी के अनुसार, यह अल्टीमेट खो-खो के लिए एक स्पोर्ट्स मूवमेंट बनने के लिए मजबूत कदम है। उन्होंने कहा, “हम इस खेल को भारत की जनता तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हितधारकों के रूप में कॉरपोरेट्स के साथ सहयोग करना बहुत गर्व की बात है।”

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप का एक हिस्सा अडानी स्पोर्ट्सलाइन पहले से ही देश में कई खेल लीगों से जुड़ी हुई है। अडानी स्पोर्ट्सलाइन का हमेशा से मानना ​​रहा है कि घरेलू खेलों को बढ़ावा देने और राष्ट्रीय दर्शकों के बीच जुड़ाव बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका एक पेशेवर, संरचित दृष्टिकोण अपनाना है।

Adani Sportsline

अडानी इंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, “कबड्डी और बॉक्सिंग लीग के साथ हमारा अनुभव हमें विश्वास दिलाता है कि अल्टीमेट खो-खो लीग इस बहुचर्चित पारंपरिक खेल के लिए चमत्कार करेगी।

इस लीग के साथ साझेदारी करने का हमारा निर्णय एक वर्ल्ड क्लास इकोसिस्टम बनाने के हमारे उद्देश्य का विस्तार है जो खेल प्रतिभा को बढ़ावा देता है। साथ ही खेल अर्थव्यवस्था को गति देता है और एक अग्रणी खेल राष्ट्र बनने के लिए भारत की यात्रा में एक सक्षम की भूमिका निभाता है।”

 

News Adani Power ने भरी उड़ान गिरावट के बाद लगा अपर सर्किट

 

बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की प्रमुख T20 लीग में एक फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण करके फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एंट्री कर लिया है। UAE T20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल (IPL) जैसा ही होगा।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

इससे पहले अडानी ग्रुप ने अक्टूबर 2021 में 2022 की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम को खरीदने का भी प्रयास किया था। हालांकि, गौतम अडानी के स्वामित्व वाला ग्रुप 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाने के बावजूद अहमदाबाद या लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक नहीं बन सके थे।

Adani Sportsline

Leave a Reply