Adani transmission share अडानी ग्रुप की एक बड़ी डील और शेयर बना रॉकेट

Adani transmission share

अडानी ग्रुप (Adnai group) की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों (Adani transmission share) में आज जबरदस्त तेजी रही। कंपनी के शेयर 3.49% चढ़कर 2,021.15 रुपये पर बंद हुए। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 4% तक उछल गए थे।

दरअसल, अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में यह उछाल उस खबर के बाद देखी गई है जिसमें अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन ने एस्सार पावर लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदने की बात कही है।

adani transmission share price nse

Adani total gas | Adani transmission share
Adani total gas | Adani transmission share

बता दें कि शुक्रवार को एस्सार पावर ने एक बयान में कहा था कि उसने अपने दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक को 1,913 करोड़ रुपये में बेचने के लिए अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है।

 

Adani Sportsline अडानी ग्रुप का दबदबा जारी अडानी ने खरीद ली ये स्पोर्ट्स टीम

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

यह डील 1,913 करोड़ रुपये में हुई है। एस्सार पावर की यूनिट एस्सार पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (EPTCL) की तीन राज्यों में 465 किलोमीटर की पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स हैं।

adani transmission share price nse

अडानी ट्रांसमिशन का स्टॉक बीएसई पर 1,953 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले आज 3.18 फीसदी की तेजी के साथ 2,015 रुपये पर खुला था। शेयर 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से अधिक लेकिन 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन और 100-दिवसीय मूविंग एवरेज से कम पर ट्रेड करता है।

इस साल की शुरुआत से स्टॉक में एक साल में 24.57 फीसदी और 15.42 फीसदी की तेजी आई है। बीएसई पर कुल 3683 शेयरों ने 73.94 लाख रुपये का कारोबार किया। फर्म का मार्केट कैप बढ़कर 2.2 लाख करोड़ रुपये हो गया।

 

This Post Has 2 Comments

  1. Pingback: MS Dhoni ने किया इस ड्रोन कंपनी में निवेश, ड्रोन इंडस्ट्रीज को बढ़ावा

  2. Pingback: Adani Wilmar News शेयर में गिरावट 600 रुपये के नीचे शेयर

Leave a Reply