Adani Wilmar IPO Latest GMP | Adani Wilmar IPO Subscription status

Adani Wilmar IPO Subscription status

Adani Wilmar IPO Latest GMP, Adani Wilmar IPO Subscription status

 

Adani Wilmar IPO: एडिबल ऑयल (खाने का तेल) और दूसरे फूड प्रोडक्ट बनाने वाली अडानी ग्रुप की कंपनी, अडानी विल्मर अदानी समूह और सिंगापुर के विल्मर समूह के बीच joint venture है। (Adani Wilmar) का IPO बिडिंग के 3 दिनों में पूरी तरह से सब्सक्राइब सोमवार को पूरा सब्सक्राइब हो गया है। सोमवार को तीसरे दिन 3.92 गुना सब्सक्राइब हो चुका है।

Adani Wilmar IPO के NII कोटे को सबसे बढ़िया 56.30 गुना सब्सक्राइब किया गया है, रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रखे गए हिस्से को 3.92 गुना सब्सक्राइब किया गया है. QIB के हिस्से को 5.73 गुना बोलियां मिली हैं, कंपनी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्सा अभी तक पूरा नहीं भर पाया है, अन्य कैटेगरी में 0.51 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है. इस तरह से कुल मिलाकर इस आईपीओ को अबतक 17 गुना बोलियां मिली हैं.

Adani Wilmar IPO के शेयरों की कीमत 218-230 रुपये प्रति शेयर हैं। अडानी विल्मर ने अपने IPO से पहले एंकर निवेशकों से 940 करोड़ रुपये जुटाए थे। अडानी विल्मर IPO 3,600 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है और कोई भी मौजूदा प्रमोटर या शेयर होल्डर कोई शेयर नहीं बेचेंगे।

Adani Wilmar IPO
Adani Wilmar IPO

अडानी विल्मर शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही अडानी ग्रुप की सातवीं कंपनी है। इस IPO में 3600 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू है और कोई भी प्रमोटर या शेयरहोल्डर अपने शेयर नहीं बेच रहा है। कंपनी इस IPO से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर में किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी पर लदे कर्ज को कम किया जाएगा। इसके साथ ही रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के दूसरे मौकों पर खर्च किए जाएंगे।

 

Adani Wilmar IPO Latest GMP

ग्रे मार्केट में इसकी कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। IPO के मार्केट में हिट करने से पहले ग्रे मार्केट में अडानी विल्मर का शेयर 25 फीसदी ऊपर यानी करीब 50 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी के शेयर 8 फरवरी 2022 को स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE में लिस्ट हो सकते हैं।

अडानी विल्मर की स्थापना 1999 में की गई थी। यह अडानी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर (Wilmar) का जॉइंट वेंचर है। यह Fortune ब्रांड से तेल और दूसरे खाद्य पदार्थ बेचती है। इससे पहले अडानी ग्रुप की छह कंपनियां Adani Enterprises, Adani Transmission, Adani Green Energy, Adani Power, Adani Total Gas, और Adani Ports and Special Economic Zone शेयर बाजार में लिस्ट हो चुकी हैं, जिनोंन्हे पिछले कुछ सालो मे शेयर होल्डर को मल्टीबैगर रिटर्न दिया था।

 

ये भी पढ़ें : Pro Kabaddi League 2021, Bengaluru Bulls VR Tamil Thalaivas

              : PMC बैंक के छोटे जमाकर्ता बैंक से अपना पैसा निकाल सकते हैं

Leave a Reply