Adani Wilmar limited ने खरीद लिया कोहिनूर शेयर बना रॉकेट

Adani Wilmar limited

Adani Wilmar limited के पास पहले से ही भारत में सबसे बड़ा खाद्य तेल आयातक, रिफाइनर और मार्केटर है। अब कंपनी ब्रांडेड चावल बाजार में कोहिनूर ब्रांड्स के साथ तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करेगा।

Adani group की खाद्य तेल कंपनी अडानी विल्मर ने अमेरिकी दिग्गज मैककॉर्मिक से पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर को खरीद लिया है। इस डील में प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड के अलावा, चारमीनार और ट्रॉफी जैसे इसके अम्ब्रेला ब्रांड भी शामिल हैं जिनकी वैल्यु करीबन 115 करोड़ रुपये की है।

Adani Wilmar limited stock

Best growing mutual funds 1 साल में पैसा तेजी से बढ़ाने वाले फंड

 

इसकी जानकारी अडानी विल्मर ने शेयर बाजार को दी है। हालांकि, यह डील कितने में हुई है इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। सोमवार को बीएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 3.70% गिरकर 751.50 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी को मार्च तिमाही में तगड़ा नुकसान हुआ है।

Adani Wilmar share price target
Adani Wilmar share price target

बता दें कि गौतम अडानी की कंपनी एफएमसीजी (FMCG) के कारोबार में अपने नेतृत्व को मजबूत करना चाह रही है। अडानी विल्मर पहले से ही भारत में सबसे बड़ा खाद्य तेल आयातक, रिफाइनर और मार्केटर है।

अब कंपनी ब्रांडेड चावल बाजार में कोहिनूर ब्रांड्स के साथ तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करेगा। कंपनी ने कहा, तीनों ब्रांड पहले से ही सालाना 300 करोड़ रुपये की बिक्री कर रहे हैं।

Adani Wilmar limited target price

अडानी विल्मर ने मंगलवार को अपने रेगुलेटर एक्सचेंज के जरिए अधिग्रहण की घोषणा की है। अडानी विल्मर लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंगशु मल्लिक ने कहा,

“अडानी विल्मर को कोहिनूर ब्रांड का फॉर्च्यून परिवार में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। कोहिनूर एक ग्लोबल ब्रांड है जिसे भारतीय कंज्यूमर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

यह अधिग्रहण हाई मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद खंड में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी बिजनेस स्ट्रेटेजिक के अनुरूप है। हमारा मानना ​​है कि पैकेज्ड फूड कैटेगरी में विकास की पर्याप्त गुंजाइश नहीं है। कोहिनूर ब्रांड के पास एक मजबूत ब्रांड रिकॉल है और यह फूड एफएमसीजी श्रेणी में हमारे नेतृत्व की स्थिति को तेज करने में मदद करेगा।”

 

 

Leave a Reply