Gautam Adani Kohinoor : के हाथ लगा कैसे चॉल का लड़का बना रईस उद्योगपति

Gautam Adani Kohinoor

Gautam Adani Kohinoor एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडानी ने हाल ही में कोहिनूर राइस ब्रांड को खरीद लिया है। गौतम अडानी अब चावल मार्केट में अपनी धाक जमाने को तैयार है। कोहिनूर राइस ब्रांड के डिल में अब तक यह खुलासा नहीं हो सका है कि यह सौदा कितने में हुआ है।

Adani total gas | Gautam Adani Kohinoor
Adani total gas | Gautam Adani Kohinoor

बता दें कि अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड से लेकर खाद्य तेल और खाने पीने के दूसरे प्रॉडक्ट बनाती है। हाल ही में पश्चिम बंगाल में कंपनी ने खस्ताहाल राइस प्रोसेसिंग यूनिट को खरीद था।

फिलहाल देश में चावल की सालाना खपत 3.5 करोड़ टन के आसपास है। वहीं कंपनी अब आटा और चावल सेगमेंट में बड़ी बाजी खेलने को तैयार है। इसके साथ ही अडानी विल्मर के पास पहले से ही भारत में सबसे बड़ा खाद्य तेल आयातक, रिफाइनर और मार्केटर है।

अंबानी के बाद Adani enters OTT | Amazon और Netflix को चुनौती

 

Gautam Adani Kohinoor news

कभी चॉल में रहने वाला लड़का आज एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बना है। भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति Gautam Adani एक बार फिर चर्चा में आ चुके हैं।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

Adani Group की हाल में लिस्ट हुई कंपनी अडानी विल्मर Adani Wilmar ने कोहिनूर राइस ब्रांड को खरीद लिया है। इससे पहले कोहिनूर राइस ब्रांड का मालिकाना हक स्विटजरलैंड की कंपनी Mccormick के पास थी।

Gautam Adani Kohinoor products

Leave a Reply