Gautam Adani Networth सबसे अधिक कमाई Musk & Bill Gates रह गए पीछे

Gautam Adani Networth

Gautam Adani Networth: भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने इस सप्ताह बिल गेट्स की जगह दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। उनकी कुल संपत्ति 113 बिलियन डॉलर हो गई, जो माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के को-फाउंडर बिल गेट्स से 230 मिलियन डॉलर ज्यादा है। भारतीय टाइकून ने अपनी संपत्ति में इस साल कुल 36 बिलियन डॉलर जोड़े हैं।

Titan share target तीन महीने में 2400 रुपये के पार जाएगा अभी खरिओ

यह दुनियाभर के अरबपतियों में सबसे ज्यादा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी दुनियाभर के अरबपतियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर Bernard Arnault, दूसरे स्थान पर Jeff Bezos और पहले स्थान पर एलन मस्क हैं। वहीं, इस लिस्ट में मुकेश अंबानी 11 वें पायदान पर हैं।

Adani total gas |Gautam Adani Networth
Adani total gas |Gautam Adani Networth

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, पिछले 24 घंटों में एलन मस्क की संपत्ति में 17.0 अरब डाॅलर की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद Larry Ellison की संपत्ति में 2.87 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है।

तीसरे स्थान पर Bernard Arnault हैं, इनकी संपत्ति में 1.96 अरब डाॅलर की बढ़ोतरी हुई है। Jeff Bezos की संपत्ति में 1.88 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है। इसके बाद गौतम अडानी की संपत्ति में 1.79 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

Gautam Adani Networth

अडानी ग्रुप के चेयरमैन की संपत्ति 2021 की शुरुआत से दोगुनी से अधिक हो गई है। अडानी ग्रीन एनर्जी का दुनिया का सबसे बड़ा प्रोड्यूसर बनना चाहता है। हाल ही में कंपनी ने कहा है कि वह रिन्यूएबल एनर्जी पर 70 बिलियन डाॅलर तक का निवेश करेगा। अडानी ने अपनी चैरिटी देने में भी इजाफा किया है।

जून में अपने 60 वें जन्मदिन के मौके पर उन्होंने विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ (7.7 बिलियन डाॅलर) दान करने का ऐलान किया था। हेल्थ केयर, एजुकेशन और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए दान का मैनेजमेंट अडानी फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा।

वहीं, बिल गेट्स ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह इस महीने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को 20 बिलियन डॉलर का दान दे रहे हैं क्योंकि परोपकारी दिग्गज अपनी देने की गति को तेज करने की योजना बना रहे हैं।

 

This Post Has One Comment

  1. Pingback: Adani Group का Adani enterprises 52-week हाई पर पहुंचा भाव

Leave a Reply