लिस्टिंग से पहले LIC IPO GMP में सुधार चेक करें अब कितना है जीएमपी

LIC IPO GMP

LIC IPO GMP लिस्टिंग से पहले LIC IPO के GMP में सुधार चेक करें अब कितना है जीएमपी। देश का सबसे बड़ा आईपीओ 4 मई से 9 मई के बीच सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह 2.95 गुना सब्सक्राइब किया गया.

हालांकि, कंपनी का ग्रे मार्केट प्रीमियम एक कमजोर लिस्टिंग का संकेत दे रहा है. शेयर allotment 12 मई को पूरा हुआ और 17 या 18 मई को कंपनी के शेयर लिस्ट हो सकते हैं.

एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था, एलआईसी आईपीओ को 16.21 करोड़ के ऑफर साइज के मुकाबले 47.83 करोड़ बोलियां प्राप्त हुई थीं.

LIC IPO GMP news

LIC IPO details date price band
LIC IPO details date price band

आईपीओ का जीएमपी लगातार 5 दिन से नेगेटिव में है. हालांकि, शनिवार और रविवार को इसमें कुछ सुधार देखने को मिला लेकिन ये अब भी पॉजिटिव क्षेत्र में नहीं आ पाया है.

chanakyanipothi.com के अनुसार रविवार को एलआईसी आईपीओ का शेयर के साथ GMP 936 रुपये है जो इसके प्राइस बैंड के ऊपरी हिस्से से 13 रुपये कम है.

 

सरकार Paradeep Phosphates Ipo के जरिये बेच रही पूरी हिस्सेदारी प्राइस बैंड 39-42​​​​​​​

Holcim cement कंपनी को खरीदने के लिए अडानी और जिंदल आमने-सामने

 

LIC IPO GMP price

आईपीओ ग्रे मार्केट वह है जहां एक कंपनी के शेयरों की बोली लगाई जाती है और ट्रेडर्स द्वारा अनौपचारिक रूप से शेयरों की पेशकश की जाती है। यह कंपनी के शेयरों के स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध होने से पहले होता है. ग्रे मार्केट प्रीमियम शेयरों के लिए अतिरिक्त भुगतान करने के लिए तैयार हैं.

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

एलआईसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन 2.95 गुना बोलियां प्राप्त हुईं। इसमें योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित हिस्सा पूरी तरह से बुक हो गया।

LIC IPO GMP today 

Leave a Reply