LIC IPO Listing Flop के बावजूद रॉकेट बना शेयर बाजार

LIC IPO Listing Flop

LIC IPO Listing भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो सत्रों से तेजी रही। सेंसेक्स 1345 अंक 2.54 फीसदी बढ़कर कर 54,318 अंक के स्तर पर बंद हुआ, निफ्टी 417 अंक या 2.63 फीसदी की तेजी के साथ 16,259 पर बंद हुआ।

देश के सबसे बड़े LIC IPO की मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में डिस्काउंट में लिस्ट हुआ। बाजार में बढ़त की वजह एशिया बाजार में बढ़ोतरी की वजह से शेयर बाजार में रौनक आई है। ये बाजार के लिए पॉजिटिव संकेत हैं।

Adani Kohinoor शेयर खरीदने को मची होड़ झटके में 7 से बढ़कर ₹23

कंपनी के शेयर बीएसई पर 81.80 रुपये डिस्काउंट यानी 8.62% गिरावट के साथ 867.20 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं। वहीं, NSE पर एलआईसी के शेयर 77 रुपये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए। एनएसई पर कंपनी के शेयर 8.11 पर्सेंट की गिरावट के साथ 872 रुपये पर लिस्ट हुए हैं।

LIC IPO Listing

LIC IPO Listing
LIC IPO Listing

इसके अलावा रुपये के मुकाबले डॉलर का कमजोर होना भी शेयर बाजार में रौनक का कारण बना है। एलआईसी की लिस्टिंग के बाद वो निवेशक बाजार में दांव लगा रहे हैं जिन्हें आईपीओ अलॉट नहीं हुआ है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

इस वजह से भी बाजार में तेजी आई है। आपको बता दें कि 4 मई से 9 मई तक चलने वाले 20,557 करोड़ रुपये के आईपीओ को 2.95 गुना अभिदान मिला। हालांकि, यह आईपीओ शेयर बाजार में फ्लॉप साबित हुआ और शेयर की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से करीब 8 फीसदी लुढ़क कर हुई है।

Open Your Free Demat, and Direct Mutual Fund Account

logo-groww

upstox-logo

 

 

LIC share price

Leave a Reply