LIC Money Back Plan 150 रूपये से इन्वेस्ट करे और पाएं 19 लाख

LIC Money Back Plan

LIC Money Back Plan अगर आप एलआईसी (LIC) की पॉलिसी लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया प्लान है। इस प्लान का LIC New Children’s Money Back Plan है। इस पॉलिसी को आप सिर्फ 150 रूपये में शरू कर सकते हैं और बहुत काम समय बाद आपको बीमा कवर 19 लाख मिलेगा।

यह पॉलिसी ऐसे पेरेंट्स के लिए जो अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखना चाहते हैं। यह पॉलिसी बच्चों के पढाई-लिखाई और उनके शादी के खर्चों के लिए बहुत काम आ सकती है। इसकी खास बात यह है कि माता पिता को निवेश करने के लिए ज्यादा पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा।

Early Retirement Planning 40 की उम्र में रिटायर होने का आसान फॉर्मूला

 

Money-Back Plan

LIC Money Back Plan
LIC Money Back Plan

about LICpolicy

एलआईसी इस पॉलिसी की अवधि 25 साल है। इस पॉलिसी में पॉलिसी चलने के दौरान किस्तों में मैच्योरिटी अमाउंट दिया जाता है। पहली किस्त बच्चे के 18 साल होने पर मिलती है,

दूसरी किस्त बच्चे के 20 साल के होने पर मिलती है और तीसरी किस्त बच्चे के 22 साल होने पर मिलती है। जब बच्चा 25 साल का हो जाता है तो पॉलिसी की पूरी रकम दे दी जाती है।

 

LIC की इस पॉलिसी में सिर्फ 150 रूपये से इन्वेस्ट और पाएं 19 लाख रुपए

एलआईसी की न्यू चिल्ड्रन्स मनी बैक प्लान की खास बात यह है कि इसमें Policy Holder को बीमा की राशि का 20 से 25 प्रतिशत मनी बैक टैक्स के रूप में दिया जाता है। इसके बाद जब बालक की आयु 25 वर्ष हो जाती है, तब उसे पूरी राशि के साथ-साथ 40 प्रतिशत राशि बोनस के रूप में भी दी जाती है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

वित्तीय एक्सपर्ट के अनुसार अगर रोजाना सिर्फ 150 रूपये जमा करते हैं तो यह सालाना 55000 होंगे। इस हिसाब बच्चे की उम्र 25 साल होने पर 14 लाख रूपये जमा हो जाएंगे।

यानी च्योरिटी के समय आपको 19 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं अगर इस पूरी अवधि के दौरान पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो यह अमाउंट नहीं मिलेगा बल्कि कम मिलेगा।

जरुरी Documents

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र
  • बच्चे की चिकित्सा से संबंधित प्रमाण पत्र
LIC Back Plan

Leave a Reply