इस कंपनी को लेकर Mukesh Ambani vr Gautam Adani में छिड़ेगी ‘जंग’

Mukesh Ambani vr Gautam Adani

Mukesh Ambani vr Gautam Adani इस कंपनी को लेकर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में छिड़ेगी ‘जंग’ इस सेक्टर में ‘राज’ करने को लेकर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में मची होड़! दोनों लगाना चाह रहे दांव

इस कंपनी को लेकर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में छिड़ेगी ‘जंग’, Ambani Vs Adani: देश के अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और गौतम अडानी (Gautam Adani) में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची है।

 

Adani HDIL penny stock | 28 फरवरी से लगातार अपर सर्किट

 

दोनों अरबपतियों की लिस्ट में ऊपर-नीचे ही हैं। जहां एक ओर मुकेश अंबानी का टेलीकॉम (Telecom) और रिटेल (Retail) सेक्टर में दबदबा है

Ambani Vs Adani
Ambani Vs Adani

वहीं दूसरी ओर ट्रांसपोर्ट (transport) और एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन (energy distribution) में गौतम अडानी का बोलबाला है। यही वजह है कि इस समय बिजनेस की दुनिया में दोनों एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर दे रहे हैं।

अब इन दो गुजराती अरबपतियों में एक नया टकराव शुरू हो सकता है। यह टकराव है- एनर्जी सेक्टर को लेकर, जिसपर अंबानी और अडानी दोनों दांव लगाना चाह रहे हैं।

 

adani vs ambani green energy

 

अरामको मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Industries के तेल कारोबार में निवेश की संभावनाएं तलाश रही थी। दरअसल, अडानी ग्रुप सऊदी अरब की दिग्गज तेल कंपनी सऊदी अरामको (Saudi Aramco) के साथ हाथ मिलाने की संभावनाएं तलाश रही है।

upstox FREE Demat + Trading account
upstox FREE Demat + Trading account

इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच दो साल तक बातचीत भी चली थी लेकिन पिछले साल नवंबर में यह खत्म हो गई।

Leave a Reply