Mukesh Ambani की होगी यह 8 रुपये वाले शेयर किमत की कंपनी

Mukesh Ambani By Sintex Industries Ltd

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नाम एक और कंपनी जुड़ सकती है। खबर है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड (आरआईएल-एसीआरई) कंसोर्टियम दिवालिया कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड का अधिग्रहण कर रही है

और यह आखिरी स्टेज पर पहुंच चुकी है। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरआईएल-एसीआरई कंसोर्टियम द्वारा सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Sintex Industries Ltd) का अधिग्रहण करने की बोली को लेंडर्स से 90% से अधिक सपोर्ट मिला है।

 

Mukesh Ambani की कंपनी इन कंपनियों ने लगाए थे दांव

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया है कि कपड़ा कंपनी के लिए बोलियों पर मतदान शनिवार शाम को बंद हो गया और परिणाम देर रात घोषित किए गए। अन्य तीन बिडर्स में वेलस्पन समूह की फर्म ईजीगो टेक्सटाइल्स (Easygo Textiles), जीएचसीएल (GHCL) और हिम्मतसिंगका वेंचर्स (Himatsingka Ventures) थे।

बता दें कि RIL-ACRE ने एक योजना के हिस्से के रूप में ₹3,651 करोड़ की सबसे अधिक बोली लगाई थी जिसमें लेंडर्स, व्यापार लेनदारों और कर्मचारियों को भुगतान शामिल है। आरआईएल-एसीआरई की पेशकश में सत्यापित उधारदाताओं के लिए 15% इक्विटी भी शामिल है, जिसने प्रस्ताव को आकर्षक बना दिया।

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

mukesh ambani assets

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने 2 फरवरी को शेयर बाजार को बताया था कि सभी संभावित समाधान आवेदकों (PRA) से मिली संशोधित समाधान योजनाओं का मूल्यांकन अंतरिम समाधान पेशेवर द्वारा किया जाएगा और फिर उसे कर्जदाताओं की समिति के समक्ष रखा जाएगा।

नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) को भी जनवरी में सिंटेक्स टेक्नोलॉजीज की कॉरपोरेट इन्सॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्लान (CIRP) की प्रगति के बारे में सूचित किया गया था।

बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की अहमदाबाद बेंच के आदेश के खिलाफ सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रमोटर अमित दिनेशचंद्र पटेल द्वारा दायर मामले की सुनवाई कर रहा था।

upstox FREE Demat + Trading account
upstox FREE Demat + Trading account

Sintex Industries Ltd क्या करती है 

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड प्रीमियम ग्लोबल ब्रांड के लिए फैब्रिक प्रोवाइड करती है। ग्लोबल ब्रांड्स में अरमानी, ह्यूगो बॉस, डीजल, बरबेरी जैसे क्लाइंट शामिल हैं। सिंटेक्स एनर्जी को इन्वेस्को असेट मैनेजमेंट की तरफ दिवाला प्रक्रिया में घसीटा गया था।

कंपनी को NCD (नॉन कंवर्टिबल डिबेंचर) पर 15.4 करोड़ का प्रिंसिपल अमाउंट और इंट्रेस्ट रीपेमेंट करना था, जिसमें चूक के बाद इस प्रक्रिया को शुरू किया गया।

 

Stocks liked by Rakesh Jhunjhunwala

 

Sintex Industries Ltd कंपनी के शेयर प्राइस

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर गुरुवार को एनएसई पर 8.25 रुपये पर बंद हुए थे। पिछले एक महीने में इस शेयर पर बिकवाली हावी रहा। पांच सत्रों में इसमें 5.17% की गिरावट देखने को मिली। हालांकि, पिछले छह महीने में इस शेयर में 120 फीसदी की तेजी देखी गई।

Source link

Leave a Reply