रामदेव की Patanjali oil कम करेगी खाने के तेल के दाम सस्ते होजाएंगे

Patanjali oil

योगगुरु रामदेव की कंपनी Patanjali oil फूड्स लिमिटेड खाने के तेल के दाम घटा सकती है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जल्द ही सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल और पाम तेल की कीमतों में 10-15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जाएगी।

पतंजलि फूड्स के सीईओ संजीव अस्थाना ने कहा, “हम एक या दो दिन में इस पर फैसला लेंगे। इस कटौती के बाद पिछले 45 दिनों के दौरान तेल के दाम में कुल 30-35 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आ जाएगी।”

Patanjali oil foods

सरकार के आदेश का असर: दरअसल, खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक दरों में गिरावट के अनुरूप खाद्य तेल की कीमतें कम करने का निर्देश दिया था। केंद्र के निर्देश के बाद मदर डेयरी ने कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर और अडानी विल्मर ने 30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है।

अब इस सेक्टर Tata vs Ambani के तगड़े प्लान की टक्कर

Patanjali oil Patanjali Foods Limited
Patanjali oil Patanjali Foods Limited

पतंजलि फूड्स के बारे में: बता दें कि पतंजलि फूड्स, पूर्व में रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी। बीते जून में ही कंपनी का नाम बदला है। यह रुचि गोल्ड, महाकोश, सनरिच, न्यूट्रेला, रुचि स्टार और रुचि सनलाइट जैसे ब्रांडों के तहत अपने उत्पाद बेचती है।

साल 2019 में, योगगुरु रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने दिवाला प्रक्रिया के माध्यम से 4,350 करोड़ रुपये में कंपनी का अधिग्रहण किया था।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

 

Leave a Reply