Paytm Deal इस डील को समय से पहले ही तोड़ दिया शेयरों में आई बड़ी गिरावट

Paytm Deal

Paytm Deal पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ अपने सात साल पुरानी टाइटल स्पॉन्सर (Title Sponsor) की डील को तोड़ ली है। खबर है कि पेटीएम की जगह अब मास्टरकार्ड को टाइटल स्पॉन्सर की जगह दी गई है। यानी बीसीसीआई का टाइटल स्पॉन्सर मास्टरकार्ड बन गया है।

ऐसे में अब भारत में होने वाली मैच या फिर इंटरनेशनल सीरीज हर जगह आपको मास्टरकार्ड के विज्ञापन देखने को मिलेंगे। बता दें कि आज पेटीएम के शेयरों में 9 पर्सेंट तक की गिरावट आई है। पेटीएम का शेयर बीएसई पर 8.71% टूटकर 692 रुपये पर बंद हुआ है।

Adani Enterprises Share Price

Paytm Deal share Price

buy paytm shares | Paytm Deal
buy paytm shares | Paytm Deal

326.80 करोड़ रुपये की डील

अगस्त 2019 में पेटीएम ने 326.80 करोड़ रुपये की कीमत पर बीसीसीआई के साथ अपने टाइटल स्पॉन्सर सौदे को चार साल के लिए रिन्यू किया था। तब पेटीएम ने प्रति मैच 3.80 करोड़ रुपये की डील की थी। शुरुआत में बीसीसीआई के साथ पेटीएम ने 2015 और 2019 के बीच 2.4 करोड़ रुपये प्रति मैच की कीमत पर काम करने के लिए डील साइन किया था।

हालांकि, अब पेटीएम की जगह मास्टरकार्ड साल 2023 तक के लिए टाइटल स्पॉन्सर रहेगा। बता दें कि पेटीएम ने ही बीसीसीआई से टाइटल स्पॉन्सर के अधिकार मास्टरकार्ड को सौंपने की अपील की थी।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

इन कंपनियों की भी डील समाप्त करने की अपील 

एडटेक यूनिकॉर्न अनएकेडमी और डिजिटल ब्रोकरेज यूनिकॉर्न अपस्टॉक्स दोनों ने भी बीसीसीआई के साथ अपने टाइटल स्पॉन्सर को समाप्त करने के लिए कहा है। Unacademy के संस्थापक गौरव मुंजाल ने इस महीने की शुरुआत में अपने सौदे को रिन्यू नहीं करने के कंपनी के फैसले के बारे में पहले ही ट्वीट कर दिया था।

Source link

This Post Has One Comment

  1. Pingback: MCB क्या और यह कैसे काम करता है, MCB के फायदे

Leave a Reply