Plastic Legno खिलौना कारोबार के लिए मुकेश अंबानी की नई डील

Plastic Legno SPA

Plastic Legno मुकेश अंबानी के रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने एक बड़ी डील की है।

आरबीएल ने Plastic Legno SPA के साथ ज्वाइंट वेंचर के लिए समझौता किया है। इस समझौते के जरिए आरबीएल भारत में Plastic Legno SPA के खिलौना निर्माण कारोबार में 40 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के मुताबिक यह पीएम के आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

Plastic Legno

विश्व स्तरीय खिलौना निर्माण में Plastic Legno के अनुभव के साथ, वैश्विक खिलौना खुदरा उद्योग में हमारे मजबूत पैर जमाने से भारत में निर्मित खिलौनों के लिए नए दरवाजे और अद्वितीय अवसर खुलेंगे।

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

 

इससे न केवल घरेलू खपत के लिए बल्कि वैश्विक बाजारों के लिए देश में एक मजबूत खिलौना निर्माण का इको सिस्टम बनेगा। आपको बता दें कि Plastic Legno SPA का स्वामित्व Sunino समूह के पास है। इस कंपनी के पास यूरोप में खिलौना प्रोडक्शन का 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

बढ़ते भारतीय खिलौना बाजार में पैठ बनाने और भारत को खिलौना बाजारों का वैश्विक हब बनाने के उद्देश्य से समूह ने 2009 में देश में व्यवसाय शुरू किया।

Plastic Legno Sunino 

साल 2019 में रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड का 6.79 करोड़ पाउंड या करीब 620 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया था। हैमलेज के 18 से ज्यादा देशों में 167 स्टोर हैं। भारत में रिलायंस हैमलेज की मास्टर फ्रेंचाइज रही है।

Leave a Reply