PMC बैंक के छोटे जमाकर्ता बैंक से अपना पैसा निकाल सकते हैं

 

पीएमसी बैंक खाता: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक- USFB, जिसने हाल ही में संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक यानी PMC बैंक का अधिग्रहण किया है, ने कहा है कि PMC के 5 लाख रुपये तक के छोटे जमाकर्ता अपना पैसा अब पूरा कर सकेंगे.

 

नए बैंक में रख सकते हैं जमा – मिलेगा 7 प्रतिशत ब्याज
इसके अलावा यूएसएफबी ने कहा है कि जमाकर्ता अपनी जमा राशि नए बैंक में रख सकते हैं, जिस पर उन्हें सालाना सात फीसदी का ब्याज मिलेगा. पीएमसी बैंक के छोटे जमाकर्ताओं की संख्या 96 प्रतिशत है।

PMC Bank Small Depositers
PMC Bank Small Depositers

वित्त मंत्रालय ने PMAC बैंक के विलय को दी थी मंजूरी
इससे पहले 25 जनवरी को वित्त मंत्रालय ने PMC बैंक के USFB में विलय को मंजूरी दी थी। इसके साथ ही पीएमसी बैंक को परिसमापन से बचा लिया गया है और साथ ही सभी हितधारकों ने राहत की सांस ली है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा है कि मर्ज किए गए बैंक की लगभग 110 शाखाएं और 1,100 से अधिक कर्मचारी अब नए लेबल के तहत काम करेंगे।

 

पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं को मिलेगा पूरा रिफंड
यूएसएफबी ने कहा कि वह विलय व्यवस्था के तहत पीएमसी बैंक के सभी जमाकर्ताओं को पूरी मूल राशि वापस कर देगी। 5 लाख रुपये तक जमा करने वाले ग्राहकों की संख्या 96 फीसदी है. यूएसएफबी ने कहा कि जमा बीमा और क्रेडिट गारंटी निगम के नियमों की आवश्यकताओं को पूरा करते हुए, 5 लाख रुपये तक की जमा राशि वाले ग्राहकों को अग्रिम भुगतान किया जाएगा। हालांकि, जो ग्राहक नए बैंक में अपनी जमा राशि रखना चाहते हैं, उन्हें सालाना सात फीसदी ब्याज दिया जाएगा।

 

इसके अलावा संस्थागत जमाकर्ताओं को उनकी जमाराशियों के 80 प्रतिशत के बराबर तरजीही शेयर और शेष 20 प्रतिशत के लिए इक्विटी शेयर वारंट दिया जाएगा। इन वारंटों को यूनिटी के आईपीओ के समय इक्विटी शेयरों में बदल दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

 

Pro Kabaddi League 2021, Bengaluru Bulls VR Tamil Thalaivaskabaddi live score

kabaddi live score

Source link

Leave a Reply