Ruchi Soya का नाम बदला Patanjali Foods Limited रॉकेट बना शेयर

Ruchi Soya share now Patanjali Foods Limited

रामदेव की Ruchi Soya का बदला नाम रॉकेट की तरह बढ़ा कंपनी का शेयर भाव रामदेव की रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना नाम “पतंजलि फूड्स लिमिटेड” में बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड रिटेल बिजनेस को अपने हाथ में लेगी। योगगुरु रामदेव की कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना नाम “पतंजलि फूड्स लिमिटेड” में बदलने का फैसला किया है।

Ruchi Soya share price

इसके साथ ही कंपनी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड रिटेल बिजनेस को अपने हाथ में लेगी। रुचि सोया इंडस्ट्रीज को खुदरा कारोबार 690 करोड़ रुपये में बेची जाएगी। बुधवार को कारोबार के अंत में रुचि सोया का शेयर भाव 1188 रुपये के भाव तक गया।

 

अब इस सेक्टर Tata vs Ambani के तगड़े प्लान की टक्कर

Ruchi Soya share | Patanjali Foods Limited
Ruchi Soya share | Patanjali Foods Limited

एक दिन पहले के मुकाबले यह 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी है। बीते साल जून माह में शेयर 1,377 रुपये तक गया था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो करीब 43 हजार करोड़ रुपये है।

Ruchi Soya Patanjali Foods Limited

रुचि सोया ने एक फाइलिंग में कहा कि वह पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग, पैकेजिंग के अलावा लेबलिंग और रिटेल ट्रेडिंग का काम करेगी।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

इस सौदे में कर्मचारियों का स्थानांतरण, अनुबंध, लाइसेंस, परमिट, वितरण नेटवर्क और खाद्य खुदरा व्यवसाय के ग्राहक जैसी कई संपत्तियां शामिल हैं। हालांकि, पतंजलि का ब्रांड, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, वाहन, देनदार, नकद और बैंक बैलेंस में बदलाव नहीं होगा। आपको बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष के लिए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड का कारोबार लगभग 10,605 करोड़ रुपये रहा।

Ruchi Soya share

Leave a Reply