लगातार बढ़ रहा Syrma SGS IPO का प्रीमियम लिस्टिंग से पहले तेजी

Steady growth Syrma SGS IPO’s premium pre-listing boom

Syrma SGS IPO: 80 दिन के अंतराल के बाद मार्केट में नया आईपीओ आया है। यह सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS) का IPO है। कंपनी का आईपीओ 12 अगस्त 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ है और 18 अगस्त तक खुला रहेगा।

सिरमा एसजीएस के आईपीओ को इनवेस्टर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। रिटेल निवेशकों का कोटा बुधवार दोपहर तक 1.79 गुना सब्सक्राइब हो गया है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स कोटे में 1.05 गुना बिड्स मिली हैं। ग्रे मार्केट में सिरमा एसजीएस के शेयरों को अच्छा प्रीमियम मिल रहा है। कंपनी के शेयर बुधवार को ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं।

stock market Tips
stock market Tips

Syrma SGS IPO

शेयर बाजार पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS) का आईपीओ बुधवार को ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर है। कंपनी का आईपीओ मंगलवार के मुकाबले 15 रुपये ज्यादा प्रीमियम पर है। सिरमा एसजीएस के शेयर मंगलवार को ग्रे मार्केट में 25 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे।

Adani Power results

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि सिरमा एसजीएस का ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़ने की वजह सेकेंडरी मार्केट्स का पॉजिटिव सेंटीमेंट्स हो सकती है। उनका कहना है कि कंपनी के ग्रे मार्केट प्रीमियम में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Syrma SGS IPO premium

सिरमा एसजीएस के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम बुधवार को 40 रुपये है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 209-220 रुपये है। अगर कंपनी के शेयर 220 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं और ग्रे मार्केट के प्रीमियम पर लिस्ट होते हैं तो मार्केट में कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 260 रुपये पर हो सकती है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि ग्रे मार्केट में IPO से 18 पर्सेंट लिस्टिंग गेन की उम्मीद है। हालांकि, स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी पब्लिक इश्यू की सफलता या असफलता के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम आदर्श इंडीकेटर नहीं है। उनका कहना है कि इनवेस्टर्स को कंपनी की बैलेंस शीट देखना चाहिए, इससे कंपनी के फाइनेंशियल्स की सही स्थिति का पता लगता है।

 

Leave a Reply