रतन टाटा की कंपनी बनाएगी Tata EV battery कौनसी है कंपनी

Tata EV battery

Tata EV battery भारत में टेक से लेकर ऑटो इंडस्ट्री तक के कारोबार में शामिल टाटा ग्रुप (Tata group) भारत और विदेशों में बैटरी कंपनी शुरू करने की तैयारी में है।

 

adani wilmar products 22 दिन 7 का शेयर अडानी ने ख़रीदतेहि रॉकेट बना शेयर

 

टाटा ग्रुप के चेयरैमन एन चंद्रशेखरन ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि टाटा इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों (E-Vehicles) के निर्माण पर जोर दे रहा है।

Tata EV battery | tata towels
Tata EV battery | tata towels

Tata EV battery उन्होंने कहा कि टाटा ग्रुप सभी कारोबार में बदलाव कर रहा है। इसमें टाटा मोटर्स और इसकी ब्रिटिश लग्जरी यूनिट जगुआर लैंड रोवर भी शामिल हैं। भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टाटा मोटर्स की 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना है

 

tata towels

 

Tata EV battery जबकि जगुआर लैंड रोवर का लग्जरी जगुआर ब्रांड 2025 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगा और कार निर्माता 2030 तक अपने पूरे लाइनअप के ई-मॉडल लॉन्च करेगा। उन्होंने कहा, “जलवायु परिवर्तन पर दबाव बढ़ रहा है। टाटा समूह जल्द ही कार्बन तटस्थ बनने की दिशा में अपने लक्ष्य की घोषणा करेगा।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैटरी “ब्लूप्रिंट” रिन्युएबल एनर्जी, हाइड्रोजन, स्टोरेज सॉल्यूशंस और सर्कुलर इकोनॉमी में निवेश करके “भविष्य के लिए तैयार” होने की बड़ी योजना का हिस्सा है। भारत में टेक से लेकर ऑटो इंडस्ट्री तक के कारोबार में शामिल टाटा ग्रुप भारत और विदेशों में बैटरी कंपनी शुरू करने की तैयारी में है।

Ratan tata

 

Leave a Reply