Tata group IPO 18 साल में पहली बार निवेशकों को मौका

Tata group IPO

Tata group IPO प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) पर दांव लगाकर कमाई करने वाले निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, टाटा समूह की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ लाने की तैयारी में है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो चालू वित्त वर्ष के आखिरी महीनों में आईपीओ की लॉन्चिंग हो सकती है। आपको बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज, ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स की सब्सिडरी फर्म है।

18 साल में पहली बार

करीब 18 साल में पहली बार होगा, जब टाटा समूह की कंपनी आईपीओ के जरिए खुदरा निवेशकों को शेयर खरीदने का मौका देगी। इससे पहले 2004 में टाटा समूह की आईटी कंपनी टीसीएस का आईपीओ लॉन्च हुआ था और इसकी शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। मार्केट कैपिटल के लिहाज से आज टीसीएस देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

Tata group IPO
Tata group IPO

 

Rakesh Jhunjhunwala को अपने ही फेवरेट शेयरों से हुआ ₹1,000 करोड़ का नुकसान

टाटा टेक्नोलॉजीज के बारे में
टाटा मोटर्स की टाटा टेक्नोलॉजीज में 74 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। टाटा टेक चार प्रमुख कार्यक्षेत्रों पर केंद्रित है – ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, औद्योगिक मशीनरी और उद्योग। ऑटोनॉमस, कनेक्टेड, इलेक्ट्रिफिकेशन एंड शेयर्ड (एसीईएस) मोबिलिटी और डिजिटल में निवेश की वजह से यह तेजी से बढ़ रही है।

Technologies Tata group IPO 

 

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये

टाटा टेक्नोलॉजीज का मुख्यालय पुणे में है। इसके दुनिया भर में 18 वितरण केंद्र हैं, वहीं 9300 कर्मचारी हैं। यह एक मुनाफे वाली कंपनी है। 31 मार्च, 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में टाटा टेक का राजस्व 3529.6 करोड़ रुपये था।

 

This Post Has 3 Comments

  1. Pingback: Tata group share रॉकेट बनेगा ₹515 पर जाएगा एक्सपर्ट बुलिश

  2. Pingback: This Tata group share returns more than 783% in one year

  3. Pingback: Adani Group 5G की दौड़ में शामिल अडानी समूह बताया पूरा प्लान

Leave a Reply