This Tata group share returns more than 783% in one year | टाटा ग्रुप के इस पैनी स्टॉक ने एक साल में 800% रिटर्न

Tata group share | TTML share

Tata group share टाटा टेलीसर्विसेज लि. (TTML) के शेयर अब फिर से तेजी देखने को मिल रही हैं। ये शेयर एक साल पहले मार्च महीने में 14 रुपयोंके करीब था शेयर में तब से तेजी लगी थी।

तो इस साल जनवरी महीने तक इस शेयर ने 280 से भी उपरकी अंको को छू लिया था लेकिन TTML और भारत सरकार के समजोतोंमे हुए बातचीत के दौरान से कंपनी के शेयर लगातार गिरावट देखने मिली थी ये गिरावट करीब करीब 93 रुपयों तक आई थी।

Tata Group की कंपनी के IPO में 18 साल में पहली बार निवेश करने का मौका

अचानक Tata group के सुपर ऍप के अनाउसमेंट से  tata teleservices share price में फिर से तेजी देखने को मिली है। आज के प्राइस नुसार एक साल पहले जिसने भी एक लाख रुपये टाटा की इस कंपनी के शेयरों में लगाए होंगे, उसका एक लाख 8 लाख से भी ज्यादा हो गया होगा।

यह स्टॉक 290.15 रुपये से 93.40 रुपये तक लुढ़कने के बाद पिछले 5 सत्रों से लगातार अपर सर्किट के साथ कारोबार कर रहा है। बता दें पिछले दिनों टीटीएमएल के शेयर निवेशकों को लगातार कंगाल कर रहे थे।

इसके खरीदार नहीं मिल रहे थे और आज कोई बेचने को तैयार नहीं है। मंगलवार को बाजार खुलते ही टीटीएमएल का शेयर 5 फीसद के अपर सर्किट के साथ 119.30 रुपये पर पहुंच गया है।

FREE Demat + Trading account

Tata teleservices latest news 2022

Tata group share टेलीकॉम कंपनी के शेयर ने पिछले 5 दिनों में करीब 30 फीसद का रिटर्न दिया है। अगर पिछले 6 महीने की बात करें तो इसके हर शेयर पर 95.90  रुपये का मुनाफा यानी 270.14% का रिटर्न दिया है।

हालांकि पिछले 1 महीने में यह शेयर अपने निवेशकों को -13.20 फीसद का नुकसान करा चुका है। अगर इस साल की बात करें तो यह अबतक -9.13% फीसद तक टूट चुका है।

हालांकि एक साल पहले जिसने भी इसमें पैसा लगाकर रखा है, वह अभी 793.88% के मुनाफे में है। 15 मार्च 2021 को टीटीएमएल के शेयर का मूल्य 15.10 रुपये का था।

Tata group share | tata teleservices latest news 2022
Tata group share | tata teleservices latest news 2022

 

Tata teleservices share price target

TTML टाटा टेलीसर्विसेज लि. (टीटीएमएल) ने समयोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये से संबंधित ब्याज को इक्विटी में बदलने के निर्णय के बाद यह स्टॉक बुरी तरह गिरा।

इसके बाद कंपनी ने अपने इस निर्णय को रद्द कर दिया तो शेयर कुछ दिन उछला, लेकिन कंपनी को दिसंबर 2021 को समाप्त तीसरी तिमाही में 302 करोड़ रुपये का नेट घाटा होने की खबर आने के बाद से ही इसमें हर रोज लोअर सर्किट लगने लगा।

एक साल पहले की तिमाही में 298 करोड़ का नुकसान हुआ था। 11 जनवरी को टीटीएमएल का शेयर अपने ऑल टाइम हाई 290.15 रुपये पर बंद हुआ था।

Adani Group penny stock

 

Tata teleservices future plans | क्या करती है टीटीएमएल?

Tata group share टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

 

TTML टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर में अपर सर्किट एक साल में 783% से ज्यादा का रिटर्न

इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी।

 

इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

 

Tata group share | Source link

Leave a Reply