Tata Group Stocks मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में और भागेगा ब्रोकरेज दिया टारगेट

Tata Group Stocks

Tata Group Stocks शेयर बाजार के जारी उठापटक के बीच अगर अपने पोर्टफोलियो के लिए क्‍वालिटी शेयर की तलाश कर रहे हैं, तो टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा एलेक्‍सी (Tata Elxsi Limited) के स्‍टॉक दांव लगा सकते हैं. ब्रोकरेज रिसर्च फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने टाटा एलेक्‍सी (TEL) पर खरीदारी की सलाह दी है.

इस मल्‍टीबैगर शेयर में बीते एक साल में निवेशकों की दौलत दोगुने से ज्‍यादा हुई है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी सही ग्रोथ अपॉर्च्‍युनिटी हासिल करने की दिशा में है. अपनी सालाना रिपोर्ट में कंपनी ने अपनी डिजाइल आधारित इंजीनियरिंग और मजबत डिलिवरी क्षमता को हाईलाइट किया है. जिसके जरिए कंस्‍टमर्स का ट्रांसफॉर्मेंशन कंपनी के फोकस्‍ड वर्टिकल्‍स पर हो सकेगा.

 

PM Modi के कहने पर Adani Group को श्रीलंका में मिला प्रोजेक्ट

 

Tata Group Stocks news

Tata EV battery | tata towels
Tata EV battery | tata towels

 

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने टाटा एलेक्‍सी के स्‍टॉक पर खरीदारी की राय बरकरार रखी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 9750 रुपये रखा है. 13 जून 2022 को कंपनी का शेयर 8,445 रुपये पर बंद हुआ. इस तरह करंट भाव से निवेशकों को आगे करीब 15 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

टाटा ग्रुप (Tata Group Stocks) का यह शेयर निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. बीते एक साल में निवेशकों को 122 फीसदी का रिटर्न मिला है, जबकि बीते 5 साल के दौरान स्‍टॉक में 992 फीसदी की तेजी आ चुकी है. वहीं, बाजार में गिरावट में जारी गिरावट के बावजूद इस साल अब तक शेयर करीब 43 फीसदी उछल चुका है.

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान का कहना है कि टाटा एलेक्‍सी ने इन्‍वेस्‍टमेंट के जरिए अपनी क्षमता बढ़ाई है. सर्विसेज उपलब्‍ध कराने के अलावा कंपनी की नजर ऐसे इंटरप्राइजेस पर है, जो सब्‍सक्राइबर बेस्‍ड बिजनेस मॉडल पर प्‍लेटफॉर्म्‍स आउटसोर्स करना चाहते हैं. मजबूत डिजिटल इंजीनिरिंग क्षमता के चलते कंपनी को ERD खर्च की मौजूदा अपसाइकल से बेनेफिट होगा.

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

ब्रोकरेज का कहना है कि वित्‍त वर्ष 2023 में टाटा एलेक्‍सी इंडस्‍ट्री में सबसे बेहतरीन मार्जिन हासिल कर सकती है. इसमें सबसे ज्‍यादा ऑफशोर बिजनेस और करंसी टेलविंड्स से होगा.

मजबूत डील और लगातार डिविडेंड पेआट्स और मजबूत ग्रोथ क्षमता को देखते हुए ब्रोकरेज ने 9750 रुपये के टारगेट के साथ खरीदारी की राय बनाए रखी है. Y22-24E के दौरान डॉलर अर्म रेवेन्‍यू 23 फीसदी और नेट प्रॉफिट 20 फीसदी सीएजीआर रह सकता है.

Tata Group Stocks Elxsi

This Post Has One Comment

  1. Pingback: Adani Enterprises Share में 1 लाख बने 37 करोड़ रुपये

Leave a Reply