अब इस सेक्टर Tata vs Ambani के तगड़े प्लान की टक्कर

Tata vs Ambani

Tata vs Ambani देश की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज इस सेक्टर में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। मुकेश अंबानी की यह कंपनी 6.5 अरब डॉलर का कंज्यूमर गुड्स बिजनस बना रही है और इसके लिए उसने दर्जनों ग्रॉसरी और नॉन फूड्स ब्रैंड्स को खरीदने की योजना बनाई है. दूसरी ओर टाटा ग्रुप ने भी इस सेक्टर के लिए व्यापक योजना बनाई है।

Tata vs Ambani टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स ने कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पांच ब्रैंड्स को खरीदने के लिए बातचीत चल रही है।

Tata vs Ambani
Tata vs Ambani

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुनील डिसूजा ने कहा कि भविष्य में कंपनी के ग्रोथ का एक बड़ा हिस्सा इन ऑर्गेनिक एक्सपेंशन से आएगा। Tetley चाय और Eight O’Clock कॉफी बेचने वाली इस कंपनी की कई कंपनियों के लिए बातचीत चल रही है।

Ratan Tata vs Mukesh Ambani in hindi

 

इस सेक्टर में टाटा का मुकाबला यूनिलीवर, ITC जैसी दिग्गज अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ-साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज से भी होगा। रिलायंस की योजना छह महीने के भीतर 50-60 ग्रॉसरी, हाउसहोल्ड और पर्सनल केयर ब्रैंड्स का पोर्टफोलियो बनाने की है। कंपनी इन ब्रांडों को देशभर खुदरा दुकानों तक पहुंचाने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स का एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर रही है।

इसके लिए रिलायंस रिटेल कंज्यूमर ब्रैंड्स नाम से एक वर्टिकल बनाया जाएगा। रिलायंस के देशभर में 2,000 से ज्यादा ग्रॉसरी आउटलेट हैं और साथ ही जियोमार्ट के ई-कॉमर्स ऑपरेशन का विस्तार किया जा रहा है।

Simple-and-smart-way-to-start-Investing
Simple-and-smart-way-to-start-Investing

 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छा या समाज नहीं आता है तो निचे कमेंट में हमें बताइये 

Tata vs Ambani business 

टाटा ऐसे समय कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में अपना विस्तार कर रहा है जब यूक्रेन में चल रही लड़ाई के कारण महंगाई चरम पर है। कंज्यूमर गुड्स कंपनियों के लिए इनपुट कॉस्ट बढ़ गई है।

ये LIC का Jeevan Akshay Policy Plan होगा आपके लिए वरदानरुप हर महीने मिलेगी 20 हजार

यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और डाबर इंडिया जैसी कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ा दी है और साथ ही सस्ते पैकेज में सामान की मात्रा भी कम कर दी है। हालांकि टाटा की कंपनी इससे प्रभावित नहीं हुई है क्योंकि कॉफी, चाय और नमक की कीमत में कोई खास बदलाव नहीं आया है।

 

This Post Has One Comment

  1. Pingback: रामदेव की Patanjali oil कम करेगी खाने के तेल के दाम

Leave a Reply