शेयर बाजार में किसी कंपनी के स्टॉक को प्रभावित करने के लिए उससे जुड़ी एक खबर ही काफी होती है। 

किसी एक पॉजिटिव खबर की वजह से कंपनियों के स्टॉक चढ़ जाते हैं तो निगेटिव खबरों से क्रैश हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही अडानी ग्रुप की कंपनियों के साथ हुआ है।

कारोबार के अंत में अडानी ग्रुप की लिस्टेड 7 कंपनियों में से 5 बुरी तरह पस्त नजर आए। वहीं, दो कंपनियों के स्टॉक में रिकवरी आई और हरे निशान पर बंद हुए।

अडानी समूह की कंपनियों में गिरावट की वजह एक रिपोर्ट है। दरअसल, Fitch रेटिंग्स की क्रेडिटसाइट्स ने अडानी समूह की तरक्की पर सवाल खड़े किए हैं।

-अडानी एंटरप्राइजेज के स्टॉक की बात करें तो 3023.65 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले भाव में 0.93% की गिरावट दर्ज की गई।

कारोबार के दौरान स्टॉक करीब 2 फीसदी तक टूट गया था, हालांकि, बाद में निचले स्तर से मामूली रिकवरी आई। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 3.46 लाख करोड़ रुपये रहा।

-अडानी पोर्ट्स की बात करें तो 832.75 रुपये के भाव पर रहा। एक दिन पहले के मुकाबले 0.88% की गिरावट रही।

कारोबार के दौरान शेयर का भाव 806 रुपये के निचले स्तर तक गया। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये के स्तर पर रहा।

- अडानी पावर के स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया और यह 5 फीसदी टूटकर 411.20 रुपये के स्तर पर रहा। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1.59 लाख करोड़ रुपये रहा।

ज्यादा जानो