Yes Bank Share Price Target 2022 | एस बैंक शेयर टारगेट 2022

Yes Bank Share Price Target 2022 

Yes Bank Share Price Target, Yes Bank Share Price Target 2022,2023,2025,2030, Yes Bank Share Growth, Yes Bank Share Latest News, Yes Bank Share Price after 10years, yes bank share price Target next year, yes bank share price today, yes bank share price nse, yes bank share price bse, yes bank share price target 2022, analysts prediction on yes bank

 

Yes Bank Share एक प्राइवेट सेक्टर का बैंक जोकि बैंकिंग और इन्वेस्मेंट सेक्टर में भारत के टॉप बैंकोमेसे एक है।  बैंकिंग और इन्वेस्मेंट सेक्टर की तहरा अपनी सर्विसेस देता है जैसे बैंकिंग सर्विसेस, कॉर्पोरेट और इंस्टीटूशनल बैंकिंग को फाइनेंसियल मार्किट, इन्वेस्टमेंट बैंकिंग,वैल्थ मैनेजमेंट और बिज़नेस एंड ट्रांससेशन बैंकिंग।

 

Yes Bank Share Price Target

Yes Bank Share Price Target 2022, 2025, 2030, Yes Bank Share Prediction के साथ भविष्य में Yes Bank Share Growth, और टारगेट के बारे में बात करेंगे आपको आर्टिकल पूरा पड़ने के बाद पता चलेगा आपको शेयर खरीदना चाहिए या नहीं और Yes Bank Share Price Target कितना हो सकता है यह  सब आपको इस आर्टिकल में पता चल जायेगा।

यस बैंक एक प्राइवेट सेक्टर के ऋणदाता यस बैंक का दिसंबर 2021 में समाप्त तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ करीब 80 फीसदी बढ़कर 265.46 करोड़ रुपये हो गया. तीसरी तिमाही में बैंक की ब्याज से अर्जित शुद्ध आय 31 फीसदी घटकर 1,764 करोड़ रुपये रह गई जबकि ब्याज से शुद्ध लाभ 0.25 फीसदी बढ़ा है. इस अवधि में बैंक का लाभ 77 फीसदी के इजाफे के साथ 266.43 करोड़ रुपये रहा.

इस दौरान यस बैंक का प्रॉविजंस 82.1 फीसदी की गिरावट के साथ 375 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल की समान तिमाही में 2,089 करोड़ रुपये रहा था. यस बैंक की तरफ से शेयर बाजारों को दी गई सूचना के मुताबिक दिसंबर तिमाही में उसकी कुल आय 5,632.03 करोड़ रुपये रही जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 6,408.53 करोड़ रुपये थी. दूसरी तरफ, बैंक की एनपीए बढ़कर 5.29 प्रतिशत पर पहुंच गयी, जो एक साल पहले की इसी तिमाही में 4.04 प्रतिशत थी. हालांकि पिछली तिमाही के मुकाबले इसमें मामूली कमी आई है.

 

yes bank share price target for long term

Yes Bank एक ऐसा बैंक है जो कि बहुत ज्यादा कर्ज में डूब चूका था, अगस्त 2108 में बैंक में हुआ घोटाला सामने आने के बाद शेयर प्राइस लगभग 393  से गिरकर अबतक का सबसे लो 10 रूपए तक आया था।

इंडियन शेयर बाजार कि हिस्ट्री में और बैंकिंग सेक्टर में ऐसे कई ज्यादा शेयर हे जो अपनी मैनेजमेंट या बिजनेस फोकस या कम्पनी में घोटाले के वजे से आपने आम इन्वेस्टर के लिए हानिकारक और डूबा देनेवाली कम्पनी होती है।

लेकिन आज कि तारिक में हर कोई येह उम्मीद कर रहा है कि Yes Bank फिर से अपने ट्रैकपर आकर आपने गए और पुराने अपने शेयर होल्डर्स हो अच्छा रिटर्न देगा। अगर अभी Yes Bank Share कि बात करे तो अभी करीब 13-14 रुपये के आस पास ट्रेड होता हुआ दिख रहा है।

 

yes bank share price 2022
yes bank share price 2022

अगर आप आप Yes Bank के शेयर को एनालिसिस करो तो पिछले कुछ सालो में प्राइस में बहुत बड़ी गिरावट आयी है, अगर हम पिछले कुछ महीनो कि बात करे तो Yes Bank शेयर एक ही प्राइस रेंज में दिख रहा है।

इसमें एक पॉजिटिव बात ये है Yes Bank Share में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। हर दिन आ रही भाई कुछ अच्छी ख़बर Yes Bank से अगर Yes Bank के मैनेजमेंट कि बात करे तो वोह भी पहले से बेटर हो गया है, और ऐसा माना जा रहा है,

कि Yes Bank Share आने कुछ सालो में आपको अच्छे प्राइस पर ट्रेड होता हुआ दिख सकता है। Yes Bank Share Price Target 2022 में येह उम्मीद कर सकते है कि प्राइस आपको 30 रुपये के ऊपर ट्रेड होता हुआ देख सकता है।

 

yes bank share price target 2023

Yes Bank एक ऐसा शेयर जो कभी 350 से ऊपर भी ट्रेड करता था, फिर ऐसा क्या हुआ की Yes Bank Share Price सिधा आ गया 5 रुपये पर जीहां दोस्तों पिछले साल यस बैंक शेयर का प्राइस करीब 5-6 रुपये पर ट्रेड कर रहा था,

लेकिन अभी कि बात करे तो प्राइस कि कीमत कुछ 14 रुपये के आस पास ट्रेड कर रही है। इन् सबके बारे में आज विस्तार से बात करते है, और जाने गए कि Yes Bank Share Price after 10years.

दोस्तों Yes Bank का शेयर जब 350 रुपये पर ट्रेड करता था तब बैंक ने कुछ ऐसे फर्म्स और आर्गेनाईजेशन को लोन दे दिया था, जहाँ से पैसा आना बहुत मुश्किल था। ऐसे में हुआ वोह ही बैंक को पैसा टाइम पर नहीं मिला और बैंक कर्ज में डूबता चला गया,

और का शेयर प्राइस भी 350 रुपये से 5 रुपये पर ट्रेड होने लाग गया। लेकिन अब फाइनली अच्छी ख़बर आ रही है कि कंपनी रिकवरी कर रह है। और यस बैंक में हमे जल्दी अच्छे प्राइस पर ट्रेड होता हुआ दिखाई दे सकता है।

 

yes bank share price target 2024

 

Year-on-Year Growth Yes Bank Share Growth
101% Year-on-Year Growth (Volume) Yes Bank UPI Transaction Service
134% Year-on-Year Growth (Value) Yes Bank UPI Transaction Service
25% Year-on-Year Growth Yes Bank IMPS Service
22% users registered Year-on-Year Growth Yes Bank Mobile App & Mobile Banking
20Lakh से ज्यादा उसेरस आये यस बैंक ऑनलाइन में Yes Bank डिजिटल बैंकिंग सिस्टम और नेटबैंकिंग प्लेटफार्म
Yes Bank Share Forecast & PredictionIndia’s Best Top 10 Mutual Funds to Invest in 2022

Yes Bank में प्रॉब्लम कि बात करे तो सबसे पहले प्रॉब्लम NPA (Non Performing Assets) कि देखने को मिलती है। इसके कारन ही कंपनी को कितना नुकसान देखने को मिला। ऐसे में Yes Bank में मैनेजमेंट पूरी कोशश कर रहा है NPA को काम में मिला जाये और (Non Performing Assets) से पैसा कमाया जाये।

अगर रिकवरी की बात करे तो कंपनी को इस प्रोसेस में समय तो जरूर लगेगा लेकिन समय के अनुसार हमे Yes Bank Share एक अच्छे target पर दिख सकता है। share price target yes bank कि बात करे तो कंपनी आपको 30-35 के शेयर प्राइस पर दिख सकती है येह नंबर ज्यादा भी और काम भी हो सकता है कंपनी कि परफॉरमेंस और डेटा को दियन में रखते हुए।

yes bank share price targets
yes bank share price targets

आने पढ़े: कम कीमत वाले मजबूत कंपनी के शेयर 2022

Yes Bank Share Price Target 2025

Yes Bank अगर हम पिछले कुछ समय कि बात करे तो FY21 की बात करे तो कंपनी में 40% की ग्रोथ देखने को मिली है। इससे येह आईडिया लगया जा सकता है कि कंपनी वापिस अपनी पोजीशन पर आ रही है ये बात जरूर है कि समय लगेगा लेकिन भविष्य में यस बैंक से अच्छा रिटर्न कि कम्ना कर सकते है। बैंक कि क्रेडिट प्रोफाइल अच्छी होती हुई नज़र आ रही है। Yes Bank ग्रोथ का परसेंटेज हमे ऐसे ही बड़ता हुआ देखने को मिल सकता है।

अगर हम ये बोले कि जब से यस बैंक में न्यू मैनेजमेंट आया है, तब से हमे अच्छे नंबर देखने के साथ साथ FY21 में सुधर भी देखने हो मिल ही गया है। इसलिए बोलते है कंपनी का मैनेजमेंट बहुत अच्छा होना चाहिए इसलिए मेरे आर्टिकल में आपको बार बार येह बोलै जाता है कि हमेशा जब भी आप शेयर खरीदने लागे हो उससे पहले कंपनी का मैनेजमेंट जरूर देखे और फंडामेंटल एनालिसिस करे।

अगर कंपनी ऐसे ही अच्छा परफॉरमेंस करती रही और हर साल कंपनी में ऐसी ग्रोथ देखने को मिल जैसी FY21 में देखने को मिल है। तो अगर उस में कंपनी के Yes Bank Share Price Target 2025 में आपको 70 रुपये तक देखने को मिल सकती है।

 

yes bank latest news

आने पढ़े: कम कीमत वाले मजबूत कंपनी के शेयर 2022

Yes Bank बहुत ही पॉजिटिव से अपने बिज़नेस में न्यू-न्यू स्ट्रेटेजी को अप्लाई कर रही है इसका नतीज़ा हमे दिख ही रहा है कंपनी बहुत से अच्छी ख़बर टाइम तो टाइम सोने को मिलती है और कंपनी डिजिटल ट्रांससेशन में और कंपनी के साथ जुरति हुई नज़र आ रही है। न्यू मैनेजमेंट इतनी समझ के साथ काम कर रहा है जिसका परिणाम हमे आपने वाले समय में कंपनी में दिख सकता है।

कंपनी ने डिजिटल ट्रांससेशन में अपना बिज़नेस तो इनक्रीस किया है उसके साथ साथ कंपनी में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है अगर हम कंपनी कि Year-on-Year ग्रोथ देखे बैंकिंग सर्विसेस को दियान में रखके।

 

आये डेटा गूगल से निकला गया है काम भी जो सकता है और ज्यादा भी और उम्मीद है कि ये Mobile App नंबर बड़े गए ही और अगर कंपनी ऐसे ही ग्रो करती रही और आगे बड़ती करी कंपनी आपको भविष्य में Yes Bank Share Price Target 2030 कि तो कंपनी हमे 190 तक दिख सकता है।

 

Tata Power Share Price Target 2022

  Open a Demat Account Online – Open Account in Upstox

 

Yes Bank Share Latest News

अगर हम बात करे Yes Bank Share Latest News की तो आपको रीसेंट क्वार्टर में कंपनी की 31% का नेट इंटरेस्ट आया है ₹1,714 करोड़ फ्रॉम ₹2,560 जोकि लास्ट क्वार्टर में था। अगर नेट इंटरेस्ट में मार्जिन कि बात करे तो 2.4% का नेट मार्जिन है।

अगर हम कपरे करे लास्ट क्वार्टर से तो 2.2% था। कंपनी का मैनेजमेंट बहुत हार्ड वर्किंग और पेशंट है बिज़नेस को लेकर तभी हमें इतने अच्छे अखड़े देखने को मिल रहे है। और ऐसा भी बोला जा सकता है कि कंपनी अब सही डिसिशन और सही डायरेक्शन में है।

 

analysis yes bank

बैंकिंग सेक्टर में भी तक सबसे बड़ी गिरावट Yes Bank में देखने को मिली है। ऐसा इसलिए कंपनी ने पहले कुछ ऐसे लोन के दिए ते जोकि रिकवरी करना बहुत ही मुश्किल हो गया है और कंपनी के ख़राब मैनेजमेंट के कारन लेकिन अच्छी बात येह है।

कि कंपनी का मैनेजमेंट पूरी तहरा से बदल गया है जैसा कि में आपके साथ शेयर किया था न्यू मैनेजमेंट के आने के बात हमें कंपनी में अच्छी ख़बर के साथ साथ कंपनी में ग्रोथ भी दिख रही है।

एक समय तो ऐसा आ गया था कि बैंक डूबने कि किरदार पर आ गया था लेकिन गवर्नमेंट में इससे डूबने से बचया क्युकी इससे बहुत सी चीजों पर बहुत बूरा इम्पैक्ट अच्छा नहीं परता।

अगर आप Yes Bank में पहले से निवेश कर चुके हो तो आपको लम्बे समय के लिए होल्ड करके चलना है और अगर आप अभी सोच रहे हो निवेश करने का तो येह ठीक समय तो है लेकिन आपको येह पहले ही दियान रखना है।

कि इसकी ग्रोथ में बहुत समय लगेगा और अगर आप समय देने के लिए तैयार हो तो फिर आपको अपनी तरफ से पूरा फंडामेंटल एनालिसिस करना है रिसर्च करनी है।

 

HDMoviearea 300MB Movies Download

 

अगर बैंक में रिस्क देखे तो बैंक को NPA को काम कर लगाना पड़ेगा जिससे की बैंक का कर्ज काम हो क्युकी अगर कंपनी की एसेट्स काम करेगी तो कंपनी पर जो लोन है वोह बहुत आसानी से उतर जायेगा। और फिर कंपनी प्रॉफिट में आ सकती है और अपनी पहले जैसी पोजीशन को हासिल कर सकती है।

yes bank share price target 2030

Yes Bank Share Future Growth: कि बात करे तो कंपनी पहले बहुत अच्छे और ठीक डिसिशन के रही है और कंपनी में हर दिन अच्छी ख़राब आ रही और साथ ही मैंने आपको Year-on-Year ग्रोथ के बारे में भी बताया।

बैंक लगातार कोशश कर रहा है स्ट्रॉन्गेर बनने कि और मार्किट में दुबारा अपना वोह नाम लाना चाहता है जो पहले था। इसी दुरान देखे तो कंपनी ग्रोथ 30% FY 2020-21 कपरे करे 24% FY 2019-20 कंपनी एक्टीवेली काम कर रही है, डिजिटल सेक्टर में भी जैसे UPI ट्रांससेशन, रिटेल में भी।

Note: दोस्तों इस आर्टिकल और वीडियो के दुवारा में आपको सिर्फ नॉलेज ही प्रोवाइड करता हूँ शेयर मार्किट में किस शेयर पर इन्वेस्ट करना है वोह पूरा आप पर है, करना भी है कि नहीं मेरा और मेरी टीम का मोटिव यह ही है आप टाक इनफार्मेशन और राइट नॉलेज को डिलीवर करना। लेकिन आप अपने पैसा जिस भी स्टॉक में निवेश करे सोच समझकर करे। क्युकी हमारी वेबसाइट पर आपको स्टॉक खरीदने कि राये नहीं दी जाती।

 

Yes Bank Share FAQ

क्या Yes Bank का Share लेना चाहिए?

हाँ आप सोच सकते हो लेकिन आपको येह पहले ही याद है कि इसकी ग्रोथ में बहुत समय लगेगा और अगर आप समय देने के लिए तैयार हो तो फिर आपको अपनी तरफ से पूरा फंडामेंटल एनालिसिस करना है रिसर्च करनी है।

क्या येह ठीक समय है Yes Bank में निवेश करने का ?

जीहां ऐसा बोल सकते है। क्युकी बैंक अपने कर्ज को काम कर रहा है और साथ साथ कंपनी का मैनेजमेंट भी पूरी तैयारी कर रहा है अपनी पहले वाली पोजीशन को हासिल करने के लिए। बैंक में रिस्क देखे तो बैंक को NPA को काम कर लगाना पड़ेगा जिससे की बैंक का कर्ज काम हो क्युकी अगर कंपनी की एसेट्स काम करेगी तो कंपनी पर जो लोन है वोह बहुत आसानी से उतर जायेगा।

Yes Bank का शेयर मल्टीबैग्गेर बान सकता है ?

अगर देखे तो कंपनी में बहुत गिरावट देखने को मिली है। बैंक तो बंद होने कि तैयारी में था लेकिन बैंक न्यू मैनेजमेंट के सही निरने के कारन ऐसे बोल सकते है कि कंपनी रिकवरी कर रहा है। और बोलना थोड़ा मुश्किल होगा कि Yes Bank मल्टीबैग्गेर शेयर हो सकता है.

Yes Bank Share Price Target 2022?

क्युकी बैंक पर भी बहुत कर्ज है और बैंक का मैनेजमेंट पूरी कोशिश कर रहा है अपनी पहले कि पोजीशन पर वापिस आने का और उसके लिए बहुत मेहनत भी कर रह है। ऐसा हो सकता है कि Yes Bank एक मल्टीबैग्गेर स्टॉक में शामिल हो एक दिन लेकिन उसके हमे लम्बे समय का इंतजार करना पर सकता है।

Can Yes Bank reach 100?

Many people believe that Yes Bank stock can easily reach Rs 50 or 100 from 13rs. In the recent past, YES BANK stock has traded around Rs 10-15.

What is the next target of Yes Bank share?

Many people believe that Yes Bank stock can easily reach Rs 50 or 100 from 13rs. In the recent past, YES BANK stock has traded around Rs 10-15. but It looks very difficult for yes bank to cross Rs.100 in one year.
If we see the technical charts, stock is very bearish.

Will Yes Bank grow in future?

It looks very difficult for yes bank to cross Rs.100 in one year.
If we see the technical charts, stock is very bearish.

This Post Has 5 Comments

  1. DINESH

    Reliance Power and Nagarjuna fertilizer & yes bank is super duper flop stocks these stocks are only loseful for innocent investors

  2. Sofia

    Please Post on trident share price target 2022

Leave a Reply